सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

vivegam meaning in hindi।Vivegam कौनसी भाषा का शब्द है?

 हेलो नमस्कार दोस्तों आशा है आप अच्छे होंगे। और अपने आप का ख्याल रख रहे होंगे। दोस्तों आज हम एक शब्द के बारे में विस्तार से जानने वाले हैं। जी हां दोस्तों यह शब्द बहुत ही लोकप्रिय है बहुत लोगों के बीच में। हो सकता है आप भी कभी चाह रहे होंगे कि इसका मीनिंग क्या होता है यह जानना।

 ऐसे में अगर आपको यह आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए। और तो और दोस्तो आप अगर पढ़ाई अभी कर रहे हैं तो भी आपको यह आर्टिकल पढ़ना चाहिए। या फिर दोस्तों अगर आपको नई शब्दों के बारे में जानना अच्छा लगता है तो भी आपको जरूरी पढ़ना चाहिए। जी हां दोस्तों वैसे क्या हम शब्द के बारे में चर्चा करने वाले हैं।वह तो आप जाने चुके होंगे जी हां विवेगम!

  आज हम विवेगम शब्द के बारे में जानने वाले हैं। कि आखिरकार विवेगम क्या होता है? vivegam का मतलब क्या होता है। वैसे दोस्तों आप इस नाम की एक मूवी भी शायद देखे होंगे। जी हां इस नाम के एक मूवी भी है। वह साउथ की मूवी है। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि यह शब्द किस भाषा का होगा।
   तो चलिए विस्तार से जानते हैं vivegam शब्द के बारे में।

vivegam meaning hindi में जानिए

vivegam meaning hindi में जानिए
Vivegam शब्द।

दोस्तों की vivegam नामपर एक साउथ फिल्म है। वह भी साउथ के जाने-माने एक्टर अजीत कुमार की फिल्म है। उसमें विवेक ओबरॉय भी हैं।ऐसे में लोगों में यह ज्यादा प्रचलित रहता है।
 कि आखिरकार इस शब्द vivegam का मतलब क्या होता है। तो दोस्तों आपको बता दें कि vivegam असल में एक तमिल शब्द है गूगल ट्रांसलेट के मुताबिक। आप यह देख सकते हैं।
 
बहुत से साइट्स की माने तो यह असल में विवेकम है। लोग क को ग उच्चारण करते हैं। इसीलिए इसे अब विवेगम कहा जाने लगा है। लेकिन अगर आप गूगल ट्रांसलेट में इसके उच्चारण को सुनेंगे। तब भी आपको vivegam सुनाई देगा। ऐसे में कौन सा सही है कौन सा गलत शायद बोल पाना मुश्किल है।

 हो सकता है अब आप समझ चुके होंगे कि vivegam शब्द तमिल भाषा से आया है।

Vivegam शब्द का मतलब


दोस्तों विवेगम शब्द को अगर हम हिंदी में देखे तो इसका मतलब होता है बुद्धिमत्ता, विवेक।जी हां दोस्तों अगर आप गूगल ट्रांसलेट में इसका अनुवाद देखने जाएंगे तो आपको यही अनुवाद देखने को मिलेगा।

 बहुत से आर्टिकल्स में इसके और भी मतलब लिखे गए हैं। जी हां दोस्तों इसके बहुत से मतलब हो सकते हैं। लेकिन इसके जो मुख्य मतलब होगा वह विवेक या बुद्धिमत्ता ही होगा। ऐसे में अब शायद आप vivegam को हिंदी में क्या कहा जाता है इसके बारे में जान गए होंगे।

Vivegam मूवी के बारे में


जैसे कि इस आर्टिकल में आपको पहले ही बताया गया है कि vivegam नाम से असल में एक तमिल मूवी के नाम भी है। ऐसे में हमने आपको vivegam मूवी के बारे में थोड़ा बहुत जानकारी देने की कोशिश की है।

विवेगम 2017 में बनी भारतीय तमिल भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म है।जिसे Siva ने लिखा और निर्देशित किया है। इस फिल्म में अजीत कुमार मुख्य भूमिका में है।फिल्म में विवेक ओबेरॉय, काजल अग्रवाल , और अक्षरा हासन भी हैं। आपको बताते चले कि Vivek Oberoi की ये प्रथम Tamil फिप्म भी है। 

ये मूवी देशभक्ति के आधार पर बनाया गया है।इस मूवी का बजट 100 से 130 करोड़ के बीच में बताया जाता है।अगर मूवी के गाने के बारे में बात करे तो फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर और साउंडट्रैक अनिरुद्ध रविचंदर द्वारा तैयार किया गया था।

Vivegam शब्द से जुड़ी कुछ सवाल जवाब


1) विवेगम शब्द का मतलब क्या है?
उत्तर:- हमने ऊपर इसके बारे में बताया है।

2) विवेगम शब्द कौन सी भाषा का शब्द है?
उत्तर:- तमिल।

3) विवेगम मूवी में मुख्य भूमिका में कौन थे? उत्तर:- अजीत कुमार।

Conclusion


तो हमने यहां vivegam शब्द के बारे में जाना और तो और यह भी समझा की vivegam कौन सी भाषा का शब्द है।आपने शायद इसमें vivegam मूवी के बारे में भी थोड़ा बहुत जान लिए होंगे।
आशा है आप इस आर्टिकल से कुछ ना कुछ नई जानकारी जरूर सीखे होंगे।

आशा है आपको ये आर्टिकल पढ़कर अच्छा लगा होगा।अगर सच में आप इस आर्टिकल को पढ़कर कुछ नए जानकारी पाए हैं या आपको ये आर्टिकल बोहोत ही सहयता की तो आप इस आर्टिकल सोशल मीडिया में जरूर शेयर करें ताकि और लोगो को भी ये जानकारियां आसानी से पता चल सके।

अगर आप ऐसे ही आर्टिकल सबसे पहले पढ़ना चाहते हैं तो आप SaRaisay को सोशल मीडिया में फॉलो कर सकते हैं(सोशल मीडिया के लिंक नीचे दिया गया है)।ताकि आपको हर एक ऐसे ही नई आर्टिकल के सूचना मिलता रहे।

तो आजके लिए इतना ही आपसे फिर मुलाकात होगा एक नए और Knowledgefull पोस्ट के साथ।तब तक के लिए खुश रहिए और मजे में रहिए।
                           जय हिंद
                                 बंदे मातरम