सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Top zombie वाला गेम 2023।zombie वाला गेम डाउनलोड।

  हेलो नमस्कार दोस्तो आशा है आप अच्छे होंगे। और अपने आप का ख्याल रखे होंगे। दोस्तों क्या आप गेम खेलने की शौकीन है। और वह भी zombie का। तो आज का ये आर्टिकल बहुत ही मजेदार आपके लिए होने वाला है।
 
 क्योंकि दोस्तों आज हम zombie वाले गेम्स के ही यहां विस्तार से चर्चा करने वाले हैं। आजकल शूटिंग गेम के साथ साथ zombie गेम्स भी पसंद किया जाने लगा है। हो सकता है आप भी zombie गेम्स को खेले भी होंगे।यहां आपको zombie को मारना होता है। दोस्तों यहां पर मैंने कम एमबी से बहुत ही ज्यादा एमबी वाले गेम्स की भी बात की है।
 
 इसीलिए कोई भी इसे आसानी से खेल सके। बहुत बार ऐसा होता है कि हमें zombie गेम्स खेलने का इच्छा तो होती है।लेकिन हम खेल नहीं पाते।क्योंकि हमारे मोबाइल में रैम उतना नहीं रहता। ऐसे में आपको निराशा होती है। लेकिन दोस्तों में ऐसे ऐसे काम के zombie गेम्स भी आपको यहां बताने वाला हूं जो बहुत ही खेलने में मजा आता है।
 
मैंने बहुत से गेम ऐसे खुद भी खेला है। इसीलिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़े,क्योंकि इस आर्टिकल में मैंने बहुत ही जानकारी आसान शब्दों में लिखने की कोशिश की है। ताकि किसी को भी इसके बारे में पता चल सके।तो इसलिए आपसे यही कहना है कि इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।ताकि आपको कन्फ्यूजन कुछ भी ना
रहे।

Top Zombie वाला Game

Top zombie games
top zombie games 

दोस्तों आजकल जितना शूटिंग गेम्स पॉपुलर है उतना ही ज्यादा zombie गेम्स भी बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हो चुका है।और दिन-ब-दिन popularity बढ़ती ही जा रही है।

 एक तरीके से यह अच्छा भी है। क्योंकि जब टाइम लोगों के पास बच जाता है।तब वह इसे खेलते भी है। और मजा भी आता है इसे खेलने में।
 
लेकिन दोस्तों आपको यहां बता दें कि अगर आप एक स्टूडेंट हैं,और आप एक पढ़ाई कर रहे हैं तो आप अपना ज्यादा टाइम पढ़ाई पर ही दे। क्योंकि ऐसा गेम्स हर दिन खेलते रहना वह भी घंटों तक,आपके पढ़ाई पर बुरा प्रभाव डाल सकती है। इसलिए कम से कम समय में यही सब खेले। ना कि बहुत ही समय तक।

मैंने यहां बहुत ही अच्छे तरीके से आपको zombie वाला गेम्स के बारे में विस्तार से बताया है।मैंने यहां उनके डाउनलोड और रेटिंग भी बिल्कुल बारीकी से बताया है। हो सकता है आपको अच्छा लगेगा।

और दोस्तों यहां आपको एक महत्वपूर्ण बात बता दें, कि आप जो भी एप्लीकेशन डाउनलोड करें। चाहे यह zombie वाला गेम डाउनलोड करते हो या फिर कुछ भी अपने फोन में इंस्टॉल करते हैं, तो हमेशा गूगल के प्ले स्टोर से ही करें। क्योंकि वह प्ले स्टोर में प्ले प्रोटेक्ट नाम से एक टूल मौजूद है।जो डिवाइस को virus से बचाता है। इसलिए हमेशा गूगल प्ले स्टोर से ही अपना ऐप को डाउनलोड करें।तो चलिए बढ़ते हैं अपने टॉपिक की ओर।

Top Zombie वाला Game के बारे में

Zombie Roadkill 3d


यह रहा हमारा पहला ऐप ।जी हां zombie Roadkill 3D बड़ा ही लाजवाब एप्लीकेशन है। सबसे बड़ा इस एप्लीकेशन का खासियत है कि इसे किसी भी कम रैम वाला मोबाइल में चलाया जा सकता है। क्योंकि इसका फाइल साइज बहुत ही कम है।करीब 19 एमबी का ही यह गेम आता है। जिसको कोई भी अपने मोबाइल में डाउनलोड करके खेल सकता है।

दोस्तों यह गेम कम एमबी का होने के साथ-साथ आपको बहुत ही लाजवाब एक्सपीरियंस भी देता है इसमें आपको गाड़ी लेकर रेस करना होता है और पास में से आने वाले zombie को खत्म करना होता है।जी हां दोस्तों बड़े ही रोमांचक यह गेम है। इसमें बहुत से car दिए गए हैं और तो और यहां बोहोत सर zombie भी मौजूद है।

और zombie गेम में सबसे जो महत्वपूर्ण चीज होता है उसके sounds। इस गेम में उसके sound लाजवाब है।
इस गेम में आपको story मोड भी मिलेंगे। जिसको आप को पार करना होता है।गेम की तरफ से यह दावा किया गया है की इसमें जबरदस्त ग्राफिक आपको देखने को मिल सकता है।

हालांकि आप ऐसा भी कल्पना ना करें कि आपको एक जीबी वाला रैम में जैसा ग्राफिक दिखाया जाता है,वैसा ग्राफिक इसमें भी देखने को मिलेगा।लेकिन अगर आप ऐसे मोबाइल में खेल रहे हैं जो 1GB रैम वाला है तो उसके लिए यह बहुत ही बढ़िया गेम है।

Google play store में इसके रेटिंग और Downloads


अगर गूगल प्ले स्टोर में इसके रेटिंग की बात करें तो इसको करीब 4.2 का रेटिंग अभी मिला हुआ है।और करीब 1 मिलियन से ज्यादा लोगों ने अपने कीमती रिव्यूज भी लिखे हैं।उसमें से अच्छा भी किसी ने लिखा है। तो किसी ने बुरा भी कहा है।

दोस्तों इस गेम की सबसे अच्छी बात है कि इस गेम को करीब करीब 50 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर चुका है।जो कि एक बहुत बड़ा नंबर है। ऐसे में आप इस गेम को एक बार जरूर खेल कर देख सकते हैं।क्योंकि ये गेम low ram वाला डिवाइस के लिए बहुत ही काम की है।

 अगर आप ऐसे device में गेम खेलना चाहते हैं जिसका ram बहुत ही कम है, तो उसके लिए वह एक कीमती चीज होगा। इस गेम में आपको बहुत सी चीजें देखने को भी मिलेगा जो मैंने पहले ही बताया।और तो और प्ले स्टोर में इसके अच्छे रेटिंग भी है।लोगों ने इसको अच्छे रिव्यूज भी लिखें है। ऐसे में आप इसको एक बार खेल कर देख सकते हैं।

Dead Target: Zombie Games 3d


अगर आपको ग्राफिक से प्यार है तो आपके लिए ये गेम हो सकता है। जी हां दोस्तों अगर आप के पास एक ज्यादा एमबी वाला रैम फोन है। और आप एक ऐसा गेम खेलना चाहते हैं जो graphics के मामले में तगड़ा हो तो यह गेम आपके लिए हो सकता है। इस गेम की खास बात यह है कि इसमें आपको 3d में zombie देखने को मिलेंगे जो की बहुत ही लाजवाब है। और तो और आपको बहुत से gun भी देखने को मिलेगा।जो खेलते समय आपको रियल जैसा लगेगा।
दोस्तों इस गेम की तरफ से दावा किया गया है की इस में आपको 50 से ज्यादा gun देखने को मिलेंगे। जिससे आपको zombie को मारना होता है।और तो और दोस्तों इसमें आपको डाटा खर्च करने की भी जरूरत नहीं है। क्योंकि यह ऑफलाइन गेम है। बिल्कुल ऑफलाइन है  इस गेम में आपको snipping करने का ऑप्शन भी दिया जाएगा। जिसमें आप स्नाइपिंग करके जोंबीज को मार सकेंगे।

अगर आप ऐसा गेम खोज रहे हैं जो सिंगल प्लेयर हो, तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है क्योंकि इसमें आपको आने वाले zombie को अकेला ही खत्म करना होता है।जोकि एक अच्छा एक्सपीरियंस आप को खेलने के वक्त दे सकता है।

Google play store में इसके रेटिंग और Downloads


जैसे कि मैंने पहले ही बताया कि इस गेम में आपको थोड़ा सा अच्छा ग्राफिक देखने को मिलेगा।इसलिए दोस्तों यह गेम का फाइल साइज भी बहुत ज्यादा है। करीब-करीब 146 एमबी का यह गेम है।जोकि high ram वाला डिवाइस में ही अच्छा चल सकता है।

और तो और दोस्तों इसमें 2 मिलियन से ज्यादा लोगों ने अपने कीमती रिव्यूज लिखे हैं।
और अगर रेटिंग की बात करें, तो प्ले स्टोर में इसके रेटिंग है 4.3 जो कि तारीफ ए काबिल है। इस गेम को प्ले स्टोर से 125 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर चुका है।ऐसे में आप समझ सकते हैं कि इस गेम का कितना पॉपुलरटी है।

 बहुत से लोग यह गेम खेलते भी है। क्योंकि इस गेम में बहुत ही ज्यादा आपको फीचर्स देखने को मिलता है।जो कम एमबी वाला गेम्स में उतना ज्यादा देखने को नहीं मिलता।और तो और इसका एक एडिशनल अच्छा चीज है, वह है यह गेम ऑफलाइन चलता है। इस गेम को चलाने के लिए आपको फ्री फायर जैसा ऑनलाइन होना नहीं पढ़ता। ऐसे में दोस्तों अगर आपको गेम पसंद आए तो आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड करके खेल सकते हैं।

Dead Trigger 2: Fps zombie game


दोस्तों अगर आपको इन दोनों से ज्यादा ग्राफिक्स चाहिए तो आपको यह गेम देखना चाहिए। जी हां दोस्तों यह गेम बहुत ही चमत्कारी ग्राफिक देता है।आपको यह तब पता चलेगा जब आप इस गेम को खेलेंगे।इस गेम में आपको बहुत से चीजें देखने को मिलता है। जो कि अगर आप नए नए खेल रहे हैं तो आपको बहुत सी चीज समझ भी नहीं आ सकता है। जी हां एक zombie शूटिंग गेम है।जो कि बहुत ही ज्यादा पॉपुलर है।

 अगर इस गेम की फीचर्स की बात करें तो सबसे बड़ा फीचर्स जो मुझे लगा यह गेम ऑफलाइन ही चलाया जा सकता है। इस गेम को खेलने के लिए आपको कोई इंटरनेट की जरूरत नहीं है। बल्कि इस गेम में बहुत ही ज्यादा लाजवाब ग्राफिक्स दिया गया है।और बहुत से scenario भी इसमें दिया गया है।
 
 ताकि खेलने वालों को अच्छा एक्सपीरियंस मिल सके।और तो और इस गेम में आपको बहुत से guns देखने को मिलेंगे। कहे तो अनगिनत guns देखने को मिलेंगे। जो किसी भी गेम के लिए एक वरदान साबित हो सकता है। लेकिन दोस्तों यह गेम बहुत ही एमबी की होने के नाते इस गेम को खेलने के लिए अच्छा खासा रैम वाला मोबाइल आपके पास होना चाहिए।

Google play store में इसके रेटिंग और Downloads


अगर फाइल साइज की बात करें तो इसका फाइल साइज है 541 एमबी।जो कि बहुत ही बड़ा नंबर है। आपको इसे खेलने के लिए ज्यादा ram की जरूरत पड़ सकती है। दोस्तों इस गेम को प्ले स्टोर में 4.2 की रेटिंग मिली हुई है। जो कि अच्छा है और तो और 2 मिलियन से ज्यादा लोगों ने इस गेम के बारे में रिव्यूज भी लिखे हैं। जो कि बहुत ही अच्छा चीज है।और दोस्तों इस गेम की पॉपुलरटी आजकल बहुत है, जो आप इसके डाउनलोड से ही पता कर सकते हैं। करीब करीब 50 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने इस गेम को अभी डाउनलोड कर चुका है।

और खेल भी रहा है। जैसे कि मैंने पहले बताया अगर आपको ग्राफिक्स बहुत ज्यादा पसंद है, अगर आपके फोन में अच्छा खासा ग्राफिक्स भी रैम के साथ दिए गए हैं तो आप इस गेम को खेल सकते हैं और मजा ले सकते हैं।

Into the Dead 2 


तो भाइयों अगर आपको एक बहुत ही ज्यादा ग्राफिक्स वाला ram को खेलना है। तो आप इस गेम को एक बार जरूर खेलें। ऐसा मैं क्यों कह रहा हूं?

 असल में इस गेम का फाइल साइज है 1.8 GB है। ऐसे में आप समझ ही सकते हैं कि गेम और गेमिंग एक्सपीरियंस किस लेवल का होगा। जी हां आपको रोमांचक ग्राफिक्स देखने को मिलेगा। जोकि किसी एप्स में देखने को इतना जल्दी नहीं मिलता। यह गेम भी शूटिंग गेम है। इस गेम में आपको अनगिनत चैलेंज, बहुत सारे missions दिए गए हैं।
 
 जिसे आप आसान तरीके से खेल सकते हैं। इस गेम में आपको zombie को मारना होता है बहुत से अलग-अलग gun से। दोस्तों इसमें अनगिनत gun दिया गया है। जिसको आप इस गेम के खेलने के दौरान इस्तेमाल कर सकते हैं।
 
 इस गेम में आपको एक pet रखने को भी दिया जाता है।जो आपको zombie को मारने में हेल्प करता है।

Google play store में इसके रेटिंग और Downloads


मैंने पहले ही बताया कि इसका फाइल साइज कितना है। जी हां इसका फाइल साइज करीब 1.8 जीबी का है। ऐसे में अगर आपके पास कुछ high रैम वाला फोन है और हाई ग्राफिक्स वाला फोन है तो ही शायद आप इसको खेल सकते हैं।नहीं तो शायद आप इसको इतना अच्छा नहीं खेल सकते।

 और तो और दोस्तों अगर इस गेम की रेटिंग की बात करें तो प्ले स्टोर में इसका रेटिंग 4.5 की है जो कि तारीफ ए काबिल है। और दोस्तों बोहोत लोगों ने इस गेम को बारे में प्ले स्टोर में अपने कीमती रिव्यूज भी लिखे हैं।जो कि एक बहुत बड़ा नंबर है।वह अगर इस गेम की डाउनलोड की बात करें तो करीब करीब 10 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने इस गेम को डाउनलोड कर चुका है।
 
ऐसे में दोस्तों अगर आपके पास एक अच्छा मोबाइल है।तो ही आप शायद इस गेम को खेल सकते हैं।नहीं तो शायद नहीं खेल पाएंगे।

तो दोस्तों मैंने यहां बहुत ही बारीकी से इन गेम्स के बारे में बताएं हैं। इस गेम को आप हमेशा प्ले स्टोर से ही डाउनलोड करें।आप और भी गेम्स को एक बार ट्राई कर सकते हैं। लेकिन आपको बताना चाहूंगा कि किसी भी गेम्स को इंस्टॉल या खेलने से पहले आप उसके रेटिंग और डाउनलोड जरुर चेक कर ले। और यह भी देख ले कि लोगों ने उस गेम के बारे में क्या क्या लिखे हैं। तभी उस गेम को डाउनलोड करके खेले नहीं तो आपके समय शायद बर्बाद हो सकता है।

Note:- यहां ध्यान दें कि इस एप्स को बताने का लक्ष्य हमारा,स्पॉन्सरशिप नहीं है। हमें कोई भी स्पॉन्सरशिप्स इसके app से नहीं मिली है। हमने सिर्फ आप लोगों की नॉलेज के लिए ही इस एप्स का नाम यहां लिखा है।ताकि आप लोग अच्छे गेम्स के बारे में जान पाए।


Zombie वाला गेम्स से जुड़ी कुछ सवाल जवाब


1) Zombie वाला गेम्स कहां से डाउनलोड करे?
उत्तर:- हमेशा प्ले store से ही डाउनलोड करें।

2) Zombie वाला गेम्स को किस समय खेलना चाहिए?
उत्तर:- जी हां आप कभी भी खेल सकते हैं।

3) Zombie वाला गेम्स को क्या सभी को खेलना चाहिए?
उत्तर:- जी नहीं।ये बच्चो को नही खेलना चाहिए।क्यूंकि ये कभी कभी डरावने भी होता है।

लेकिन दोस्तों अगर आप स्टडी कर रहे हैं तो आप अपनी ज्यादा टाइम अपनी पढ़ाई पर ही ध्यान दें। ना कि इस गेम्स के चक्कर में पड़े।इस गेम्स को अपना खाली वक्त में ही खेले।घंटों तक इस गेम्स में ना बिताए। ताकि आपके पढ़ाई ना डिस्टर्ब हो।

Conclusion


दोस्तों मैंने यहां zombie वाला गेम्स के बारे में विस्तार से बताया है। हो सकता है आपको सारी जानकारी बिना कुछ कंफ्यूजन के मिला होगा। हो सकता है आप इस zombie वाला गेम्स में से किसी एक को पसंद भी किए होंगे। हो सकता है आपको यह आर्टिकल से कुछ ना कुछ नई जानकारी जरूर मिला होगा।

ऐसे में आपसे यही कहना की अगर आपको ये आर्टिकल थोड़ा सा भी ज्ञानवर्धक लगा हो तो जरूर इसे सोशल मीडिया में शेयर करें।ताकि औरों को भी इसके बारे में पता चल सके।

ऐसे ही Knowledgefull आर्टिकल को पढ़ने के लिए SaRaisay को सोशल मीडिया में जरूर फॉलो करे।ताकि आप तक नोटिफिकेशन पौंछ ती रहे।

तो आज के लिए इतना ही आपसे फिर मुलाकात होगा एक नए ओर knowledgefull पोस्ट के साथ।तब तक के लिए खुश रहिए,मजे में रहिए ओर हां अवश्य Mask पहने ओर अपने हाथ को बार बार sanitize करे।
                        जय हिन्द
                               बंदे मातरम