सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

20+ Good Morning का Reply क्या दें? Good Morning का Reply क्या देना चाहिए?

 हेलो नमस्कार दोस्तों आशा है आप अच्छे होंगे। और अपने आप का ख्याल रख रहे होंगे। दोस्तों आज का आर्टिकल बहुत ही रोमांचक होने वाला है।क्योंकि इस आर्टिकल में हम बहुत ही जरूरी जानकारी जानने वाले हैं।जी हां यह हर किसी के लिए जरूरी जानकारी हो सकता है।

क्योंकि आजकल Good Morning बोलना हर किसी की hobby बन चुका है। यह अच्छा भी है।किसी को Good Morning कहना बिल्कुल बुरा नहीं है।
लेकिन अगर आप Good Morning के बदले क्या बोलना होता है वह नहीं जानते,तो शायद आपको अपने मन में कन्फ्यूजन होता होगा।

 ऐसे में दोस्तों आप इस आर्टिकल को जरूर पढ़ सकते हैं,अगर आप Good Morning का रिप्लाई देना चाहते हैं।तो जी हां मैं जानता हूं कि आप पहले से ही जान चुके होंगे कि इस आर्टिकल में हम किस बारे में बात करने वाले हैं।
  इस आर्टिकल को हमने बहुत रिसर्च करके लिखा है।जो हो सकता है आपके लिए फायदेमंद। ऐसे में आप इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़े।Good Morning रिप्लाई में क्या क्या आप लिख सकते हैं उस वाक्य को लिखा है।
   और तो और दोस्तों इस वाक्य को हिंदी में वर्णन भी किया है।
    ऐसे में आप आसानी से समझ सकते हैं कि किस को कैसा रिप्लाई देना चाहिए।इसीलिए दोस्तों इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़े।
    
 ताकि आपको कोई भी confusion ना रहे।तो चलिए आज बढ़ते हैं।

Good Morning का रिप्लाई क्या दे?

Good Morning का Reply क्या दें
Good Morning का Reply 

दोस्तों आजकल ऐसे बहुत जगह देखने को मिलता है कि लोग सोशल मीडिया में Good Morning कह रहे हैं।
 लेकिन अगर आप Good Morning के जवाब में सिर्फ Good Morning ही लिखते हैं तो शायद यह क्रिएटिव उतना नहीं है।
 
 दोस्तों आपको बताते चलें कि दुनिया धीरे-धीरे क्रिएटिव हो रहा है। ऐसे में आपको भी creative होना पड़ेगा। आपको भी कुछ creativity अपने जवाब में या कहें रिप्लाई में दिखाना पड़ेगा।
 
 ऐसे में दोस्तों आपको ऐसे कुछ tricks के बारे में बता सकते हैं जिसके तहत आप समझ जाएंगे कि कैसे और कौन-सा वाक्य को Good Morning के जवाब में देना चाहिए।
 
लेकिन दोस्तों इस आर्टिकल में जो भी हमने लिखा है उसको अंग्रेजी वाक्य में लिखा है। हालांकि आपको समझाने के लिए हमने हिंदी में भी इसका विस्तृत तरीके से समझाया हैं। 

जो हो सकता है आपके लिए बहुत बढ़िया। तो चलिए Good Morning के रिप्लाई में जो जो चीजें आप लिख सकते हैं उन सब चीजों के बारे में हम थोड़ा बहुत देख लेते हैं।

Good Morning के Reply में दे सकते ये जवाब


दोस्तों वैसे तो अनगिनत तरीका है अनगिनत वाक्य बनाया जा सकता है Good Morning के रिप्लाई देने के लिए।लेकिन मैं यहां जो लिख रहा हूं वह More than sufficient है किसी को Good Morning के जवाब देने के लिए।

 दोस्तों में जब वाक्य का लिख रहा हूं यहां,हर वाक्य हर एक रिलेशन के लिए नहीं भी हो सकता है।यह आपको देख लेना होगा खुद से।
 
 हालांकि यह आप तभी पता कर सकते हैं जब हम इसके मतलब को समझ सकते हैं।तब आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि किस को Good Morning के रिप्लाई में ऐसे वाक्य को लिखना है।
 
ऐसे में दोस्तों आप वाक्यों के नीचे दिए हुए संक्षिप्त जानकारी को भी पढ़े। ताकि आपको यह भी पता चल सके कि ये किस को भेजना है। किसको Good Morning के रिप्लाई में देना अच्छा रहेगा तो चलिए देखते हैं उन सब वाक्य को।

1)Good Morning “🌞”


दोस्तों सुबह-सुबह आपने किसी के Good Morning मैसेज देख लिए होंगे। तो शायद आप उसको भेज सकते हैं। इस बात का मतलब भी वैसा ही है।लिकिन अगर आपको कुछ क्रिएटिविटी दिखाना है तो आप इसमें इमोजी का प्रयोग भी कर सकते हैं।

जी हां दोस्तों जैसे कि मैंने ऊपर दिखाया आप वैसे इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका मतलब 
 अभी सुबह हुआ है।आप यह दे सकते हैं किसी को भी Good Morning रिप्लाई में।
 
 वैसे अगर आप दूसरे इमोजी को भी इस्तेमाल करके देंगे। तो भी अच्छा रहेगा।ऐसा नहीं कि आपको इस तरह की इमोजी ही इस्तेमाल करना है अपने text में।

2)Good morning


Good Morning रिप्लाई में सबसे formal जवाब जो आजकल सब लोग करते हैं वह है Good Morning। जी हां यह आप भी लिख सकते हैं। लेकिन यह सब के लिए suitable है। आप किसी को भी यह लिख कर भेज सकते हैं।
आजकल के जमाने में Good Morning के रिप्लाई में दिया हुआ जवाब में यह सबसे बड़ा फेमस है।आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

3) Good morning too


मान लीजे आपका कोई दोस्त है और आपको Good Morning लिखकर भेजा। तब इसे आप दे सकते हैं।इसका मतलब है आपको भी शुभ प्रभात।
 जी हां दोस्तों ऐसे में आप इसे अपने खास दोस्त या फिर आपसे कोई junior है, तो भी इसे आप भेज सकते हैं।और तो और अपने घरवाले को भी ऐसे रिप्लाई दे सकते हैं।

4)Good morning,have a good day!


यह भी बड़ा शानदार जवाब है Good Morning के रिप्लाई में। आप इसे भी दे सकते हैं।खासतौर पर अगर आपके कोई खास दोस्त है,आप से कोई junior है जिसे आप जानते हो या फिर आप किसी फैमिली मेंबर को रिप्लाई देना चाहते हो ऐसे में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
 इसका मतलब है सुप्रभात आपका दिन शुभ हो। अगर मान लीजिए आपको किसी शिक्षक को या बुजुर्गों को भेजना हो रिप्लाई में तब आप इस वाक्य का अंत में sir लगाकर रिप्लाई दे सकते हैं। यह भी एक तरीका हो गया इसको इस्तेमाल करने का। आप ऐसे भी रिप्लाई कर सकते हैं।

5)Good Morning! I just think about you


अगर मान लीजे आपका कोई करीबी दोस्त है। और आप कोई करीबी रिलेशन में है।तो आप ऐसे भी रिप्लाई दे सकते हैं।इस वाक्य का भी आप तब इस्तेमाल कर सकते हैं।इस वाक्य का मतलब होता है कि शुभ प्रभात मैं अभी तुम्हारे बारे में ही सोच रहा था।

 यह बहुत ही जबरदस्त रिप्लाई है।अगर आप अपने रिलेशन को लेकर काफी जागरूक है तो। आप इसे अपनी करीबी दोस्त या करीबी रिलेशन में है किसी व्यक्ति को भेज सकते हैं।

6)Hey, I was just going to text you!


दोस्तों इस बात का भी आप इस्तेमाल कर सकते हैं।इसका मतलब होता है नमस्कार मैं अभी आपको मैसेज करने जा रहा था।ऐसे में आप समझ सकते हैं कि आप किस से इसको भेज सकते हैं। इसको आप अपने दोस्तों के साथ या फिर फैमिली मेंबर के साथ भेज सकते हैं।

7) Want to meet up later!


मान लीजे आप को किसी ऐसे दोस्त ने Good Morning लिखकर भेजा जिसके साथ आप उठते बैठते हैं।तब आप इसको यह रिप्लाई दे सकते हैं। इसका मतलब है आपसे बाद में मिलना चाहता हूं।बहराल यह रिप्लाई हर किसी के लिए शायद सही भी नहीं होगा।

 लेकिन आप अगर बहुत ही करीबी दोस्त है।तो आप इसे दे सकते हैं। और तो और अगर आप को दोस्त ने कहीं और घूमने जाने को कहा है या फिर बाहर जाने को कहा है तो भी आप Good Morning का रिप्लाई में कह सकते हैं। अगर आप उनसे बाद मिलना चाहते हैं तो भी इसका इस्तमाल कर सकते हैं।

8)Good morning sunshine


यह भी बहुत बड़ा जबरदस्त रिप्लाई है।यह आप किसी को भी भेज सकते हैं।लेकिन हां किसी सामान्य व्यक्ति खासकर शिक्षक या बड़े बुजुर्ग को शायद आपको यह भेजना नहीं चाहिए।अगर आप अपने दोस्त को और फैमिली मेंबर को भेजते हैं, तो यह अच्छा रहेगा। इसका मतलब है शुभ प्रभात सूर्य की किरण!

यहां असल में मैसेज करने वालों को सूर्य के समान कहा जा रहा है।ऐसे मैं आप इसे अपने दोस्त या फैमिली मेंबर को ही शायद इसे कर सकते हैं रिप्लाई।

9)Good morning to you too, handsome


मान लीजिए आपके दोस्त बहुत ही रूपवान है। तब आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने रिप्लाई में आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी साझा कर सकते हैं।
 या कहें कि आपको अगर किसी दोस्त ने Good Morning कहा तो आप इसे रिप्लाई कर सकते हैं। या फिर आप अपने छोटे भाई या बड़े भाई को भी ऐसे रिप्लाई दे सकते हैं। इसका मतलब है शुभ प्रभात आपको भी,रूपवान।

10)You made my morning feel Motivated 


हर किसी के जिंदगी में एक प्रेरणा देने वाला इंसान होता ही है। ऐसे में अगर उस तरह के व्यक्ति ने आपको Good Morning लिखकर भेजा था,तब आप रिप्लाई में कह सकते हैं।

और तो और आप इसे अपने घर वालों को भी लिख कर भेज सकते हैं। लेकिन अगर वह आपको प्रेरणा देते हैं तो।
इसका मतलब होता है आपने मेरी सुबह को प्रेरित महसूस कराया।

11)It’s cloudy outside, but your text made my day sunny!


यह तगड़ा रिप्लाई है तब जब बारिश हो रही हो। जी हां! ऐसा नहीं कि आप इसे किसी को भी भेज सकते हैं। इसे ज्यादातर अपने दोस्त को ही भेजें।आप इसे अपने दोस्त को Good Morning के रिप्लाई में लिख सकते हैं।इसका मतलब है बाहर बादल छाए हुए हैं, लेकिन आपके मैसेज ने मेरे दिन को खुशनुमा बना दिया है।

12)Thanks for this message.


यह सबसे फॉर्मल से जवाब है। आप Good Morning के बदले इस वाक्य का भी प्रयोग कर सकते हैं। इसे अपने दोस्त के साथ भी साझा कर सकते हैं। और तो और दोस्त को भी Good Morning की रिप्लाई में भेज सकते हैं। इसका मतलब है इस मैसेज के लिए आपको धन्यवाद।

13)Good morning. Just be happy today


अगर आपको खुशी के लिए कहना है तो आप इस वाक्य को रिप्लाई में कह सकते हैं। इसे आप अपने दोस्त,अपने रिश्तेदारों से भी रिप्लाई में लिख सकते हैं। बहरहाल इसका मतलब है शुभ सुप्रभात बस आज खुश रहना।

14)Wishing you a peaceful day!


मान लीजे आपको Good Morning के बदले Good Morning शब्द नहीं लिखना है तब आप इस बात का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इस बात का प्रयोग अपने दोस्तों के साथ या रिश्तेदार को भी रिप्लाई करते वक्त कर सकते हैं। इस वाक्य का मतलब है आपको एक शांतिमय दिन के लिए शुभकामनाएं।

15)May your day overflow with peace, love, and pure 


मान लीजिए अगर आपको क्रिएटिव तरीके से रिप्लाई देना है,तब आप इस वाक्य का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपके दोस्त या रिश्तेदार ने आपको Good Morning कह कर भेजा तब आप इस वाक्य का प्रयोग कर सकते हैं।हालांकि दोस्तों हो सकता है यह वाक्य किसी को ज्यादा समझ में ना आए।
 ऐसे में आप उसी को रिप्लाई में दें जो इस बातों को समझ सके।बहरहाल इस बात का मतलब है आपका दिन शांति, प्रेम और पवित्रता से परिपूर्ण हो।

16)Good morning! You are my favourite


इस बात का मतलब है शुभ सुप्रभात आप मेरे प्रिय हो।
ऐसे में आप समझ सकते हैं कि इस वाक्य को हर किसी को रिप्लाई में नहीं भेजना है।आपके बहुत ही करीबी को ही ऐसे लिखकर रिप्लाई कर सकते हैं। मान लीजे कोई करीबी दोस्त हो या आपको कोई छोटा भाई हो या बड़ा भाई हो तब आप इसे लिखकर भेज सकते हैं।

17)Good morning! You’re amazing


यह भी बड़ा लाजवाब वाक्य है। जिसे आप इस्तेमाल कर सकते हैं Good Morning के रिप्लाई में। लेकिन दोस्तों इसे आप अपने दोस्तों को ही रिप्लाई के जरिए लिखें,ना की किसी बड़े को।
 इसका मतलब है शुभ सुप्रभात आप विचित्र हो।

18)Hey nice to hear from you! How are you?


नमस्कार आपसे सुनकर बोहोत अच्छा लगा,आप कैसे हो यही इसका मतलब है। आप चाहे तो इसे हिंदी में भी लिख कर भेज सकते हैं। वैसा कोई प्रॉब्लम नहीं है।आप ये उन सब दोस्तों को भेज सकते हैं जिससे आपकी बहुत दिनों तक वार्तालाप नहीं हुआ या बहुत दिनों तक आप उनसे नहीं मिले।
 ऐसे दोस्तों को आप इस तरीके से Good Morning के रिप्लाई दे सकते हैं।

19)Have a fantastic day!


किसी भी दोस्त के लिए यह वाक्य बहुत ही परफेक्ट हो सकता है रिप्लाई देने में। जी हां दोस्तों आप अपने दोस्त को रिप्लाई करते वक्त इस्तेमाल कर सकते हैं। इस वाक्य का मतलब है आपका दिन लाजवाब हो।

20)It’s time to rise and conquer the world!


मान लीजे आप किसी के जिंदगी में प्रेरणा के स्रोत हैं। या मान लीजिए आपके कोई छोटे भाई हैं और उसने आपको Good Morning लिखकर कहा। तब आप इस तरह के का वाक्य का प्रयोग रिप्लाई में कर सकते हैं।

दोस्तों बहुत ही प्रेरणादायक वाक्य है।आप इसके इस्तेमाल यहां तक कि दोस्तों के सामने भी कर सकते हैं।
इस वाक्य का मतलब है ये समय है जागने का और इस दुनिया को जीतने का।

21)Let's say hello to the sun


हालांकि शायद यह वाक्य इतना भी कारीगर नहीं है Good Morning के रिप्लाई में। लेकिन अगर आप अपने दोस्तों को एक अलग तरीके से रिप्लाई करना चाहते हैं,तो शायद आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका मतलब है चलो सूर्य को नमस्कार करें।
जी हां मैं जानता हूं आपको इसका मतलब थोड़ा अलग लगेगा। 
क्योंकि मैंने पहले ही कहा था कि Good Morning की रिप्लाई में यह बाकी उतना कारीगर नहीं है।हालांकि आप इसे अपने दोस्त के साथ रिप्लाई में लिख सकते हैं।

Good Morning का रिप्लाई से जुड़ी कुछ सवाल जवाब


1)कोई Good Morning बोले तो क्या बोलना चाहिए?
उत्तर:- दोस्त मैने ऊपर इस आर्टिकल में बारीकी से इन वाक्य का जिक्र किया है।आप उनमें से किसी भी एक वाक्य का प्रॉयोग कर सकते हैं।

2) Good Morning का Funny Reply क्या करे In Hindi?
उत्तर:- आप कह सकते हैं Let's Go to the Sun!
यानी चलो सूर्य पर चले।

3) very Good morning का Reply क्या दे?
उत्तर:- इसका उत्तर आप पहले के वाक्य को दे सकते हैं।

4) Good Morning का Reply in English क्या दे?
उत्तर:- आप रिप्लाई में लिख सकते हैं ऊपर दिए गए वाक्य में से एक को।

Conclusion


तो दोस्तों Good Morning का रिप्लाई क्या देना चाहिए, हो सकता है आप अब समझ गए होंगे। दोस्तों आपको अब शायद इस आर्टिकल को पढ़कर अच्छा लगा होगा।हो सकता है इस आर्टिकल से आप कुछ ना कुछ नई जानकारी नई वाक्य जरूर जाने होंगे।

ऐसे में आपसे यही कहना की अगर आपको ये आर्टिकल थोड़ा सा भी ज्ञानवर्धक लगा हो तो जरूर इसे सोशल मीडिया में शेयर करें।ताकि औरों को भी इसके बारे में पता चल सके।

ऐसे ही Knowledgefull आर्टिकल को पढ़ने के लिए SaRaisay को सोशल मीडिया में जरूर फॉलो करे।ताकि आप तक नोटिफिकेशन पौंछ ती रहे।

तो आज के लिए इतना ही आपसे फिर मुलाकात होगा एक नए ओर knowledgefull पोस्ट के साथ।तब तक के लिए खुश रहिए,मजे में रहिए ओर हां अवश्य Mask पहने ओर अपने हाथ को बार बार sanitize करे।
                        जय हिन्द
                               बंदे मातरम