सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

TikTok से पैसा कैसे कमाए 2020 में।

Hello नमस्कार दोस्तो आप सबको मेरे ब्लॉग SaRaisay पर आने के लिए धन्यवाद।दोस्तो आज कल इंडिया में TikTok बोहोत ही popular हो रहा है।खास कर teen लड़के ओर लड़की में ये TikTok कुछ ज्यादा ही मसुर है।दोस्तो ये app भारत में ही नहीं तथा विश्व की बोहोत से countries में भी पॉपुलर है। ये app आने के बाद बोहोत से talent देख ने को भी मिला है।
अगर कोई TikTok नहीं भी करता तो वो जरूर TikTok के videos कहीं ना कहीं जरूर देखा होगा।
Youtube,Facebook,Whatsapp के जरिए ये app की videos को काफी popularity  मिली है।

लिकिन अगर आप TikTok करते हैं या फिर TikTok करने के सोच रहे हैं,तो आपके मनमे ये सवाल जरूर आता होगा कि आखिर में TikTok से क्या पैसा कमाया जा सकता है?
ओर आप इसकी उत्तर खोज रहे हैं।
तो आप सही जगह आए हैं आज का हमारा topic भी यही है,की कैसे TikTok से पैसे कैसे कमाए जाते हैं।

ये भी पढ़े



तो पहले जान लेते है ये TikTok ऐप के बारे में।आखिर में ये TikTok क्या है,ओर इसका क्या इतिहास (History of TikTok)रहा है! चलिए जानते है आगे।



Tik tok क्या है?

Make money from tiktok
Earn money now!

TikTok एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसमें कोई भी आपने talent के द्वारा किसी को भी entertain कर सकता है।
TikTok में आप करीब 15 से 16 सेकंड का video बना सकते हैं।
TikTok में आप आसानी से video बना सकते हैं,ओर अपने आपको famous बना सकते हैं।
TikTok में video बनाने के लिए bollywood गाने,dialogues आपको provide किया जाता है।जिससे आप आपकी act को ओर real बना सकते हैं।
ओर तो ओर video edit करने के लिए भी खास इंदाजाम रहता है।

दोस्तो ये app आपको बोहोत ही मजेदार लगता होगा,अगर आप TikTok app को use कर रंहे हैं तो।

ये app आजकल google playstore में बोहोत download किया जा रहा है।
ओर ये app को देखकर बोहोत से इस तरह की ओर भी app market में आ चुका है।
लिकिन फिर भी TikTok आपने जगह में सही सलामत खड़ा हुआ है।
दोस्तो ये app आपको जितना मजेदार लगता है use करने में।उतना ही खास बात आपको इस app की history को पढ़कर भी लगेगा।तो चलिए जानते है कुछ रोचक तथ्य TikTok के history के बारे में।


TikTok के इतिहास के बारे में कुछ रोचक तथ्य


दोस्तो TikTok के करीब करीब 2017 का पहले पहले launch हो गया था।Chinese Company "ByteDance" के द्वारा इस app को launch किया गया था।

लिकिन दोस्तो सबसे खास बात ये है कि ये app को chinese company ने बनाने के बाबजूद ये app China में मजुद नहीं है।
ये TikTok ऐप का अलग अलग country के लिए अलग अलग server इस्तमाल होता है।
इसीलिए India के लिए भी एक particular Server मजुद है।

तो ये था कुछ TikTok के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी।अब आते हमारे main topic की ओर समझते हैं कि कैसे TikTok से पैसे कमाए।



2020 में Tiktok से पैसे कमाने का तरीका


दोस्तो जो जो लोग TikTok इस्तमाल करता है ओर इस्तमाल करना चाहते हैं(जिसमें आप भी हो सकते हैं) वो लोग शायद ये नहीं जानता होंगे कि TikTok से भी अच्छा खासा पैसा कमाया जा सकता है।

अगर कोई जानते भी हो की TikTok से भी पैसा कमाया जा सकता है।लिकिन कोई TikTok से कितने तरह से पैसा कमाया जाए ये शायद ना भी जानते हो।

इसीलिए में इस लेख TikTok से पैसा कैसे कमाए में आप सब को Earning का अलग अलग तरीका आपसे share करने जा रहा हूं।तो चलिए बिना देर किए आगे बढ़ते हैं ओर जानते हैं उन सब Earning तरीको के बारे में।

दोस्तो TikTok से earning करने में जो जो तरीका मजुद है उसमे है




Live Streaming



Tiktok में जब आपके पास 1000 followers हो जाते हैं,तब आपके पास एक Live Streaming का option enable हो जाता है।जिससे इस app में आप Live हो सकते आपके Followers के साथ।तब आपके followers आपको emoji send करते हैं जो आपके followers को खरीदना पड़ता है।ओर बाद में आप उस emoji को पैसे में convert कर सकते है।


Promotion


ये भी एक तरीके है tiktok से पैसा कमाने का।जब आपके पास अच्छे खासे followers हो जाए,तब आप किसी business का promotion कर सकते है।ओर business owner से बाद में उस चीज के लिए पैसा ले सकते हैं।


Sell Your own product


Tiktok से पैसे कमाने का सबसे कारीगर उपाय आपने product को sell करना।इसमें आप अपने followers को उस product को खरीदने के लिए Convince कर सकते हैं ओर sell कर सकते हैं।


Shoutout


आपने youtube में Shoutout शब्द बोहोत वार सुने होंगे किसी Gameplay में।ऐसे ही Tiktok में भी किसी का नाम का या किसी youtube channel,blog का नाम की shoutout देने के बदले उस इंसान से आप पैसा कमा सकते हैं।

Contest


अगर आप पहले से ही tik tok पे हैं।तो आपको पता ही होगा कि यहां पे regular basis पर contest दिया जाता है।ओर तब कोई एक इंसान को बड़ी रकम पाने के मका होता है।जिसमें सिर्फ आपको एक हैशटैग पर वीडियो बनाना पड़ता है।


कृपया ध्यान दे,Tiktok अब India में Ban हो चुका है,इसीलिए आप इससे अब पैसे नहीं कमा सकते।तथा आप हमारे Make Money category में  जा कर अलग पैसे कमाने के उपायों को जाने।

Conclusion


ये था कुछ TikTok से पैसा कमाने का तरीका।जो मैंने आप सबसे शेयर किया हूं।शायद अब आपके मन में आया सवाल  यानी TikTok से पैसे कैसे कमाए की अच्छा उत्तर में दे पाया हूं।लिकिन फिर भी आपको ये लेख पढ़के कैसा लगा ये Comment में जरूर बताएं।

ओर ऐसा ही लेख सबसे पहले पड़ने के लिए इस blog को जरूर Subscribe करें।
तो आजके लिए इतना ही आपसे फिर मुलाकात होगा एक नए ओर Knowledgefull लेख के साथ ,तब तक के खुश रहिए।
                     जय हिन्द
                          बंदे मातरम..........