सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Top हाथी वाला गेम 2023। Elephant game Download।

 हेलो नमस्कार दोस्तों आशा है आप अच्छे होंगे। और अपने आप का ख्याल रख रहे होंगे।दोस्तों आज आप कुछ हाथी वाला गेम के बारे में जानने वाले हैं।
 जी हां दोस्तों अगर आपको हाथी वाला गेम खेलना अच्छा लगता है, तो आपको यह आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए।हमने यहां बहुत से हाथी वाला गेम के बारे में लिखा है। आप चाहे तो उन के बारे में पढ़ सकते हैं।
 
 और उन गेमों के बारे में जान सकते हैं। वैसे हाथी वाला गेम खेलने के लिए आपको प्ले स्टोर से ही ऐप डाउनलोड करना है। क्योंकि प्ले स्टोर सबसे ज्यादा सेफ है। आप कभी भी गूगल से या गूगल सर्च करके कोई भी एप्लीकेशन ना डाउनलोड करें।
 
 बहरहाल दोस्तों अगर आपको हाथी वाला गेम खेलने से जुड़ी जानकारी को जानना है तो जरूर आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े। हमने इस आर्टिकल में बहुत से ऐसे एप्लीकेशन के बारे में लिखा है जो प्ले स्टोर में काफी मशहूर है रेटिंग और डाउनलोड्स के चलते।चलिए देखते हैं उन सब एप्स को।

Top हाथी वाला गेम 2023

Top हाथी वाला गेम 2023
Top हाथी वाला गेम 2023

दोस्तों आगे बढ़ने से पहले आपको बता दें कि आप जो जो ऐप्स को इन आर्टिकल में पड़ेंगे उन एप्स का चयन उनके रेटिंग और डाउनलोड देखकर की गई है।
 मान लीजिए आपको यह एप्स पसंद नहीं आए तो भी आपसे यही कहना है कि आप जब भी कभी प्ले स्टोर में से ऐप डाउनलोड करें तब एप्स को रेटिंग और डाउनलोड देखकर ही चयन करें। क्योंकि आजकल प्ले स्टोर में हजारों की संख्या में एप्स मौजूद हैं। ऐसे में कौन सा अच्छा है कौन सा बुरा यह आप रेटिंग्स और डाउनलोड तथा रिव्यूज देखकर ही जान पाएंगे।
 
वैसे आपको बता दें कि हाथी वाला गेम बहुत ही पसंदीदा गेम है।बहुत के पास ये होता है।बहुत लोग हाथी वाला गेम को खेलना पसंद करते हैं।

आपको ऐसे भी लोग मिलेंगे जो हाथी वाला गेम खेलते हैं। ऐसे में हाथी के अगर आप शौकीन हैं तो आपको हाथी वाला गेम जरूर अच्छा लगेगा। चलिए हम देखते हैं उन सब एप्स को।

Little Elephant Day Care


दोस्तों यह बहुत ही अच्छा गेम साबित हो सकता है आपके लिए।क्योंकि दोस्तों यह प्ले स्टोर में बहुत ही मशहूर है। प्ले स्टोर में आपको इस गेम के ऊपर टीचर्स अप्रूव्ड टैग भी देखने को मिल जाएगा।

जैसे कि आप नाम पढ़कर ही जान गए होंगे कि यहां पर छोटे हाथी को संभालना है यानी उसे प्यार करना है।
 यह बहुत ही अच्छा गेम है। इस गेम से आप सीख सकते हैं छोटे हाथी को कैसे care किया जा सकता है।हालांकि दोस्तों इस गेम में बहुत से फीचर्स दिए गए हैं। अगर गेम की स्टोरी की बात करें तो यहां आपको बहुत से delicious फूड देखने को मिलेंगे।
  जिसको आपको अपने हाथी को खिलाना होगा। ताकि उसका अच्छे से देखभाल हो सके। यह भी देखना होगा कि वह अच्छे से रह सके।
  
 यह बहुत ही अच्छा गेम है उन लोगों के लिए जो लोग रेसिंग या शूटिंग गेम पसंद नहीं करते। एक तरह से यह जानवर के प्रति प्रेम भी बढ़ाने वाला गेम आप कह सकते है।चलिए अब देख लेते हैं कि इसको प्ले स्टोर में कितने रेटिंग और डाउनलोड्स मिले हैं।

Play Store में इसके Rating और Download


दोस्तों अगर रेटिंग की बात करें तो इसको करीब प्ले स्टोर में 4.1 की रेटिंग मिली हुई है। जो कि ठीक ठाक है।और तो और दोस्तों इसको करीब 1 लाख लोगों ने भी अभी तक डाउनलोड कर चुके हैं।
 ऐसे में आप इसका पॉपुलरटी थोड़ा अंदाजा लगा सकते हैं। और तो और दोस्तों इस गेम को जैसे कि मैंने पहले ही बताया था कि टीचर्स अप्रूव्ड टैग भी मिला हुआ है।
 
 ऐसे में इस गेम को बहुत कम उम्र के लड़के या लड़कियां भी खेल सकते हैं। इस गेम को प्ले स्टोर में करीब 296 रिव्यूस मिल चुके हैं। जी हां दोस्तों इस गेम में बहुत से लोगों ने रिव्यूज लिखे हैं। ऐसे में आप उन रिव्यूज को पढ़ सकते हैं, अगर आपको इन गेम्स के बारे में और कुछ डिटेल में जानना है तो।

My Talking Elly–Virtual Pet


दोस्तों आपने टॉकिंग टॉम का नाम तो सुने होंगे। जी हां अगर सुने होंगे तो यह उसी तरह का गेम है।इसमें आप जो जो कहेंगे उसको एलीफेंट यानी हाथी बोलता जाएगा।

 बहुत ही मजेदार गेम है दोस्तों। इसमें आप बहुत कुछ चीजों के मजे ले सकते हैं।आप अपने खाली समय में एलीफेंट से बात कर सकते हैं।ऐसे देखा जाए तो टॉकिंग टॉम प्ले स्टोर में बहुत ही मशहूर है।उसी तरह का गेम यह भी है।
  यह भी उतना तो नहीं लेकिन हां थोड़ा बहुत है मसूर। अगर इस गेम की फीचर की बात करें तो यह सबसे बड़ा फीचर मैंने आपको बता ही दिया। उसी तरह इसमें और भी चीजों को दिया गया है। जैसे टॉकिंग टॉम में है।अगर आप टॉकिंग टॉम खेले हैं तो आप समझ जाएंगे।

Playstore में इसके Rating और Downloads


दोस्तों इस गेम को प्ले स्टोर में 4.0 की रेटिंग मिली हुई है।और तो और बहुत लोगों ने इसके रिव्यूज भी दिए हैं।प्ले स्टोर में आप चाहे तो उसको पढ़ सकते हैं। दोस्तों इस गेम का फाइल साइज 50 एमबी का है।ऐसे में आप इसे आसानी से किसी भी फोन में खेल सकते हैं।

 और तो और दोस्तों इस गेम को करीब 5 मिलियन से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड कर चुके हैं। और खेल भी रहे हैं। शायद ऐसे में आप इसके लोकप्रियता का अंदाजा लगा सकते हैं। वैसे अगर आप इस गेम को खेलना चाहे तो एक बार खेल सकते हैं।वैसे यह गेम कहना ठीक नहीं होगा क्योंकि इसमें भी आपको टॉकिंग टॉम जैसा ही फीलिंग मिलने वाला है।
दोस्तों आपको यह बता दें कि हमें प्ले स्टोर में रेटिंग और डाउनलोड चेक करके ही ऐप का चयन करना चाहिए।ऐसे में हम लोग ऐसे ही app को देख रहे थे।
लेकिन हमें इसके अलावा और किसी भी एप्स में अच्छे रेटिंग और डाउनलोड्स नहीं दिखे। इसलिए हमने ज्यादा एप्स का नाम यहां लिखने का निर्णय लिया नहीं।

 और तो और दोस्तों आपको यह भी बता दें कि इन एप्स का नाम बताना किसी भी तरीके का स्पॉन्सरशिप का हिस्सा नहीं है। हमे किसी भी ऐप से स्पॉन्सरशिप नहीं मिला है। और ना हम चाहते हैं।हमारा यहां इन एप्स का नाम बताना सिर्फ एक ही उद्देश्य है,वह है ज्ञान। ताकि आप इन एप्स के बारे में जान पाए।

हाथी वाला गेम से जुड़ी सवाल जवाब


1) हाथी वाला गेम अच्छा है क्या?
उत्तर:- ये आपके ऊपर ही निर्भर है,ये कैसे रहेगा।

2) हाथी वाला गेम को कब खेलना चाहिए?
उत्तर:- जब आपका मन करे तब आप खेल सकते हैं।

3) हाथी वाला गेम क्या खेलना चाहिए?
उत्तर:- आप खेल सकते हैं। लेकिन तभी खेले जब आपके पढ़ाई संपूर्ण हो गई हो। ऐसा ना करें कि आप सारा दिन हाथी वाला गेम ही खेलते रहे जाए।

Conclusion


तो आपने इस आर्टिकल में आज हाथी वाला गेम से जुड़ी जानकारियां प्राप्त की है। आशा है हाथी वाला गेम से जुड़ी जानकारियां पढ़कर आपको अच्छा लगा होगा। हो सकता है आप इस आर्टिकल से कुछ ना कुछ नई जानकारी जरूर सीखे होंगे।

ऐसे में आपसे यही कहना की अगर आपको ये आर्टिकल थोड़ा सा भी ज्ञानवर्धक लगा हो तो जरूर इसे सोशल मीडिया में शेयर करें।ताकि औरों को भी इसके बारे में पता चल सके।

ऐसे ही Knowledgefull आर्टिकल को पढ़ने के लिए SaRaisay को सोशल मीडिया में जरूर फॉलो करे।ताकि आप तक नोटिफिकेशन पौंछ ती रहे।

तो आज के लिए इतना ही आपसे फिर मुलाकात होगा एक नए ओर knowledgefull पोस्ट के साथ।तब तक के लिए खुश रहिए,मजे में रहिए ओर हां अवश्य Mask पहने ओर अपने हाथ को बार बार sanitize करे।
                        जय हिन्द
                               बंदे मातरम