सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Top cycle वाला Games 2023।Cycle वाला Games download।

 हेलो नमस्कार दोस्तों आशा है आप अच्छे होंगे और अपने आप का ख्याल रख रहे होंगे। दोस्तों आज का आर्टिकल बहुत ही मजेदार होने वाला है।आज हम दोस्तों साइकिल वाला गेम्स के बारे में बारीकी से जानने वाले हैं।

और तो और हम देखने वाले हैं कि प्ले स्टोर में सबसे ज्यादा अच्छे रेटिंग वाला और डाउनलोड वाला साइकिल गेम्स कौन-कौन सा है।ऐसे में दोस्तों अगर आपको गेम पसंद है।अगर आप रेसिंग या फिर साइकिल गेम्स के शौकीन है, तो आपको यह आर्टिकल अवश्य पढ़ना चाहिए।

 आमतौर पर ज्यादा देखा जाता है कि युवा ऐसे गेम्स को पसंद करते हैं,जो रेसिंग वाला हो। लेकिन दोस्तों अगर आप किसी भी उम्र के हैं तो आप इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं। 
आपको यह आर्टिकल से बहुत ही अच्छा नॉलेज मिलेगा। खासकर अगर आप अच्छा साइकिल गेम के तलाश में है और परेशान हो चुके हैं कि कौन सा खेले कौन सा ना खेले,तो आपको जरूर आजके आर्टिकल पढ़ना चाहिए। 
 
तो आज के आर्टिकल में हम वैसे ही कुछ साइकिल गेमिंग एप्स के बात करेंगे। जो आप खेल सकते हैं अपने फ्री टाइम में।अगर आप इस आर्टिकल में लिखे गए हर जानकारी को पढ़ना चाहते हैं तो आपको अंत तक पढ़ना होगा। नहीं तो शायद आपके मन में कुछ कंफ्यूजन रह जा सकता है। तो चलिए देखते हैं साइकिल वाला गेम्स को।

Top cycle wala Games 2023

Top Cycle games in hindi
Cycle wala game 

जैसे कि मैंने ऊपर ही कहा कि हम ज्यादातर गेमिंग एप्स का चयन उसके रेटिंग और डाउनलोड देखकर ही करते हैं।ताकि उसका पापुलैरिटी का हमें पता चल सके।और ऐसे में आप समझ सकते हैं लोगों ने जो जैसे रेटिंग दिया होगा वैसा ही गेम होगा।

 इसका मतलब अगर किसी एप्लीकेशन को अच्छा रेटिंग मिली हुई है तो हो सकता है लोगों को अच्छा लगा हो उस गेम को खेलने के वक्त। तभी वैसे अच्छे रेटिंग उसको मिली हुई है। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि ऐसे भी एप्स को देखा जा सकता है। अगर आप भी प्ले स्टोर में किसी भी ऐप को डाउनलोड करते हैं तो आपको ऐसे ही करना है।

  आपको चेक करना है कि रेटिंग और डाउनलोड ठीक-ठाक है कि नहीं। आज हम ऐसे ही कुछ चेक करके एप्लीकेशन के नाम लिख रहे हैं।जो हो सकता है आपको पसंद आए। नीचे लिखा गया है cycle Racings games के बारे में।

Bike Rush


दोस्तों यह मजेदार साइकिल गेम है। खासकर जिन लोगों को रेसिंग पसंद है उन लोगों को शायद यह गेम पसंद आ सकता है। हालांकि इस एप्लीकेशन का नाम देखकर आप को कंफ्यूज मत होना है,क्योंकि लोग सोचेंगे कि बाइक rush नाम है इसका मतलब बाइक रेसिंग ही होगा।
 लेकिन असल में यहां आप साइकिल रेसिंग भी कर सकते हैं।गेम में बहुत आपको फीचर्स दिए गए हैं।यह एक तरह का नार्मल गेम आप कह सकते हैं।ग्राफिक्स भी आपको नॉर्मल ही दिखेगा, ना ज्यादा ना कम। 

 और तो और अगर इस गेम के अंदर फीचर्स की बात करें, तो आपको यहां साइकिल रेसिंग करने को दिया जाएगा।जिसमें आपको अपने साइकिल को भगाना है। यहां आपको Ramp दिया जाएगा जिससे आप साइकिल के स्पीड को काफी हद तक बढ़ा सकते हैं।

  और तो और आप अपने साइकिल को घुमा कर हवा में स्टंट भी कर सकते हैं। और अपनी स्पीड को बूस्ट कर सकते हैं। यह है कुछ प्रमुख इस गेम की फीचर्स!
  
 वैसे हो सकता है आपको इसके ग्राफिक्स low लगे। लेकिन अगर आप साइकिल रेसिंग खेलना चाहते हैं तो आपको यह अच्छा लग सकता है। 

Google playstore में इसके रेटिंग और Downloads


जैसे कि मैंने ऊपर ही कहा की आपको हमेशा प्ले स्टोर से एप्लीकेशन की रेटिंग और डाउनलोड संख्या चेक करके ही डाउनलोड करना है एल।ना कि आप ऐसे एप्स के इमेजेस देखकर डाउनलोड कर ले।

 इसीलिए हर एप्लीकेशन की रेटिंग और डाउनलोड देखना भी आपके लिए आवश्यक है। इसलिए हम आर्टिकल में उनकी रेटिंग और डाउनलोड भी लिख रहे हैं।

 तो दोस्तों इस ऐप की अगर फाइल साइज की बात करें तो यह करीब 101 एमबी के है।
 
 जोकि ज्यादा बड़ा भी नहीं और ज्यादा छोटा भी नहीं।आप इसे अपने मोबाइल में चला सकते हैं।अगर बात करें इस गेम की रेटिंग की तो प्ले स्टोर में इसको 4.2 का रेटिंग मिली हुई है।

  जो कि ठीक-ठाक है। और त और करीब सत्तर हजार लोगों ने अपने कीमती रिव्यूज प्ले स्टोर में इस गेम के बारे में लिखे हैं। जिसमें बहुत से लोगो ने इसके बारे में अच्छा लिखे हैं, तो बहुत से लोगोने परफॉर्मेंस इंप्रूवमेंट के लिए भी कहा है।
 बहरहाल रिव्यूज ऐसा भी नहीं कि बिल्कुल बुरा है।और ऐसा भी नहीं कि बिल्कुल अच्छा है।

वहीं पर अगर हम इस ऐप का डाउनलोड देखें, तो करीब 10 मिलियन लोग इसको अब डाउनलोड कर चुके हैं।और शायद लोग खेलते भी होंगे। इस गेम को ऐसे में आप भी एक बार ट्राई कर सकते हैं। अगर अच्छा लगे तो खेल भी सकते हैं।

Mad skills BMX 2


दोस्तों हो सकता है आपको प्ले स्टोर में जाकर इस गेम के बारे में पढ़ने के मिले की यह बाइक गेम है। लेकिन दोस्तों अगर आप इसका फोटोस देखेंगे तब यह असल में साइकिल है पता चलेगा।
 वैसे मैं आप अगर साइकिल गेम ढूंढ रहे हैं तो यह बहुत ही अच्छा हो सकता है आपके लिए। क्योंकि दोस्तों प्ले स्टोर की तरफ से इसको एडिटर्स चॉइस भी मिल चुका है। जो कि प्ले स्टोर में एक तरह का अवार्ड होता है।जो इसे मिल चुका है।

 दोस्तों इस गेम में आपको बहुत से ट्रैक्स देखने को मिलेंगे। जो आपको रोमांचक कर सकता है। और तो और दोस्तों इस गेम में आपको बहुत से साइकिल भी देखने को मिलेंगे। जिसे आपको चलाकर रेस जितना होगा।
 
 जी हां दोस्तों एक रेसिंग गेम है। बहुत ही मजेदार रेसिंग गेम है।इसमें आपको Evil Boss को भी हराने का ऑप्शन दिया जाता है। और तो और दोस्तों आप फ्रेंड के साथ भी खेल सकते हैं। यहां तक कि आपको ऐसा लगेगा कि आप किसी एथलीट कंपटीशन में साइकिल रेसिंग कर रहे हैं।
 यह गेम का ग्राफिक्स भी काफी अच्छा है।ऐसा नहीं कह सकते कि बहुत ही टॉप लेवल की है। लेकिन हां ठीक-ठाक है।

Google playstore में इसके Rating और Download


पहले आपको बता दें इस गेम का फाइल साइज करीब 90 से 100 एमबी के बीच में है। जोकि ठीक-ठाक है। हालांकि अगर आपका डिवाइस में बहुत ही कम Ram मौजूद है तो शायद आप इसे ना चला पाए।

अगर ओपन भी करते हैं तो थोड़ा lag देखने को मिले आपको।ऐसे में इस तरह के गेम खेलने के लिए आपके पास कम से कम 1GB या 2GB रैम वाला फोन होना ही चाहिए।जोकि आज के समय में हर एक के पास रहता है। हो सकता है आपके पास 4GB Ram वाला फोन हो। 

बहरहाल अगर इसकी रेटिंग की बात करें तो करीब इसको प्ले स्टोर में 4.0 की रेटिंग मिली हुई है।और त और 1 लाख लोगों ने भी इस गेम को प्ले स्टोर में रिव्यू दिए हैं। जिसमें हो सकता है शायद कुछ बुरा भी लिखे हो लोगों ने और अच्छा भी लिखे हो।यह कहना थोड़ा मुश्किल है। और तो दोस्तों जैसे कि मैंने पहले ही बताया कि इस गेमिंग एप को एडिटर चॉइस मिल चुकी है।

जो कि बहुत ही अच्छा है किसी एप्लीकेशन के लिए प्ले स्टोर में। ऐसे ही एप्लीकेशंस को सराहा जाता है।क्योंकि दोस्तों इस गेमिंग ऐप की पॉपुलरटी ज्यादा है। करीब 10 मिलियन लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड ब खेल चुके हैं।

 ऐसे में आप इसका गेम को डाउनलोड कर सकते हैं।हो सकता है आप को इस गेम को खेलने में मजा भी आए।तो जरूर एक बार ट्राई करें।

Riding Extreme 3d


यह भी गेम आपको अच्छा लग सकता है। क्योंकि प्ले स्टोर में इसके भी बहुत से डाउनलोड अभी हो चुके हैं। दोस्तों यह गेम प्ले स्टोर में तो मसूर है ही लोग इसे खेलते भी हैं। एक तरीके का रियलिस्टिक लगता है। आपको इसमें बहुत से vehicle देखने को मिलेंगे।
 जी हां  बोहोत साइकिल आपको देखने की मिलेंगे।जिससे आप रेसिंग कर सकते हैं।
 
 और तो और आपको बहुत से tracks भी देखने को मिलेंगे,जो आपके रेसिंग एक्सपीरियंस को बहुत ही रोमांचक कर सकता है। 
 यहां आपको रेसिंग करके सामने वालों को हराना होता है। जो कि हर एक रेसिंग ऐप में साधारण होता है। वही इसी में है। आपको ग्राफिक्स भी थोड़ा बहुत अच्छा लग सकता है। ऐसा नहीं कि टॉप लेवल की है।

Google playstore में इसके रेटिंग और Downloads


तो दोस्तों इस गेम को रेटिंग प्ले स्टोर में 4.0 की मिली हुई है।जो कि काफी अच्छा है।और तो और प्ले स्टोर में इसके बारे में करीब 4 लाख लोग भी अच्छा या बुरा ही लिख चुके हैं। यानी कहे तो 4 लाख लोगों ने रिव्यू इस ऐप को दिए हैं।

अगर फाइल साइज की बात करें तो ये करीब है 200 एमबी का है। जो कि काफी बड़ा है।अगर आपके पास 2GB रैम वाला फोन है तभी शायद आप इसको बिना किसी lag के खेल सकते हैं।

 नहीं तो शायद आपको अपने फोन में lag होते दिख सकता है।तो दोस्तों जैसे कि मैंने पहले ही बताया कि यह गेम काफी पॉपुलर है प्ले स्टोर में। करीब करीब 50 मिलियन लोगों ने इस गेम को अभी तक डाउनलोड कर चुके हैं। और लोग बहुत खेलते भी होंगे। ऐसे में आप भी इस गेम को एक बार ट्राई कर सकते हैं।अगर अच्छा लगे तो आप खेल भी सकते हैं।

Little Singham cycle Race


दोस्तों अगर आपको रेसिंग में इंडियन वाला एक्सपीरियंस चाहिए, तो आपको यह गेम बहुत ही अच्छा लग सकता है। जी हां दोस्तों यह गेम बहुत ही पॉपुलर है प्ले स्टोर में।
 इस मैं आप सिंघम बन सकते हैं।और लिटिल सिंघम बनके और साइकिल रेसिंग कर सकते हैं। और सारे ऑब्सटेकल को पार कर सकते हैं। हालांकि दोस्तों इसमें आप बहुत से अवार्ड भी जीत सकते हैं।
 
अगर ग्राफिक्स की बात करें तो इसमें आपको ठीक-ठाक वाला ग्राफिक देखने को मिलेगा। आप रेसिंग करते वक्त coin भी कमा सकते हैं। इसमें आपको डेली मिशन को भी कंप्लीट करना होगा।तभी आपको अवॉर्ड्स मिलेंगे। बहरहाल ये गेम एक इंडियन यूजर के लिए बहुत ही रोमांचक हो सकता है।

Google playstore में इसके Rating और Downloads


दोस्तों ये इंडियन वाला गेम है। लेकिन इसमें रेटिंग और डाउनलोड चेक करना भी आवश्यक है।ताकि पता चल सके कि लोगों को ये गेम कैसा लगा है।
 दोस्तों अगर रेटिंग की बात करें तो इसको प्ले स्टोर में 4.0 की रेटिंग मिली हुई है।जोकि ठीक-ठाक है। और तो और वहीं अगर रिव्यु देखे तो करीब 25 हजार लोग इसके बारे में रिव्यु प्ले स्टोर में दे चुके हैं। 
 Read Also
करीब 72 एमबी का यह गेम है जो कि ना  ज्यादा बड़ा है ना छोटा। आप इसे 1GB रैम वाला मोबाइल में भी चला सकेंगे।अगर दोस्तों पॉपुलरटी बात करें तो करीब 10 मिलियन लोगों ने इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लिए हैं। और शायद खेलते भी होंगे। ऐसे में दोस्तों अगर आपको भी खेलना है, तो आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और खेल सकते हैं।

तो दोस्त यहां जितने भी टॉप साइकिल रेसिंग गेम्स है, प्ले स्टोर से रेटिंग और डाउनलोड को चेक करके यहां लिखा गया है। हो सकता है आपको अच्छा लगा होगा।

 ध्यान दें दोस्तों मैंने ही आज जो रेटिंग और डाउनलोड्स की डाटा लिखी है,वह संख्या गलत भी हो सकता है।क्योंकि रेटिंग और डाउनलोड समय-समय पर बदलता रहता है।
 
और तो और ध्यान दें यहां आपको जो भी एप्लीकेशन दिख रहा है, उस एप्लीकेशन से कोई भी स्पॉन्सरशिप हम नहीं लिए हैं।क्योंकि हमारा इस पोस्ट को लिखने का उद्देश्य स्पॉन्सरशिप नहीं है, बल्कि आपको जानकारी देना ही है। ऐसे में इस एप्लीकेशन का नाम बताना सिर्फ और सिर्फ आपकी जानकारी के लिए ही है।

Cycle वाला Game से जुड़ी कुछ सवाल जवाब

1) Cycle वाला गेम कहां से डाउनलोड करे?
उत्तर:- इसे आप प्ले स्टोर से ही डाउनलोड करें। क्योंकि दोस्तों किसी भी Third Party source से डाउनलोड करना उचित नहीं है। क्योंकि वायरस और मालवेयर हो सकता है। और अगर बात करें प्ले स्टोर की तो वहां प्ले प्रोटेक्ट नाम से एक टूल मौजूद है,जो हर समय वायरस और malware को स्कैन करते रहता है।

2) cycle वाला गेम किसको खेलना चाहिए?
उत्तर:- कोई भी खेल सकता है।लेकिन अगर आप एक अभी पढ़ाई कर रहे हैं, तो आप अपनी ज्यादातर समय पढ़ाई पर ही दे।ना कि ऐसे गेम के ऊपर बिताए। अगर पढ़ाई खत्म हो गई हो तभी इस गेम को खेलें।

3) cycle गेम खेलना आसान है?
उत्तर:- जी हां बोहोत ही आसान है।

Conclusion


टॉप साइकिल वाला गेम डाउनलोड इसके बारे में हमने इस आर्टिकल के लिखा है।हो सकता है आप इस आर्टिकल से साइकिल वाला गेम ओ को अच्छे से जान गए होंगे। हो सकता है आपको यह आर्टिकल पढ़कर कुछ ना कुछ नई जानकारी जरूर मिला होगा।

आशा है आपको ये आर्टिकल पढ़कर अच्छा लगा होगा।अगर सच में आप इस आर्टिकल को पढ़कर कुछ नए जानकारी पाए हैं या आपको ये आर्टिकल बोहोत ही सहयता की तो आप इस आर्टिकल सोशल मीडिया में जरूर शेयर करें ताकि और लोगो को भी ये जानकारियां आसानी से पता चल सके।

अगर आप ऐसे ही आर्टिकल सबसे पहले पढ़ना चाहते हैं तो आप SaRaisay को सोशल मीडिया में फॉलो कर सकते हैं(सोशल मीडिया के लिंक नीचे दिया गया है)।ताकि आपको हर एक ऐसे ही नई आर्टिकल के सूचना मिलता रहे।

तो आजके लिए इतना ही आपसे फिर मुलाकात होगा एक नए और Knowledgefull पोस्ट के साथ।तब तक के लिए खुश रहिए और मजे में रहिए।
                           जय हिंद
                                 बंदे मातरम