कंप्यूटर में व्हाट्सऐप कैसे चलाएं।हिंदी में जानिए कुछ जरूरी नॉलेज।

हेल्लो नमस्कार दोस्तो मेरा ब्लॉग saraisay में आप सबका स्वागत है।दोस्तो आज कल सोशल मीडिया का जमाना चल रहा है।आज हर एक की पास फेसबुक और व्हाट्सऐप अकाउंट जरूर होगा।ऐसे में आप सबको कुछ सेटिंग्स के बारे में जाननी चाहिए जो आप को कभी ना कभी मदद दे सकता है।दोस्तो आज में आप सबको व्हाट्सऐप एक सेटिंग के बारे में जानकारी दूंगा जिसे सायद ही आप जानते होंगे।दोस्तो आज में आपको बताऊंगा कि
कंप्यूटर में व्हाट्सऐप कैसे चलाएं
कंप्यूटर में व्हाट्सऐप कैसे चलाएं

वॉट्सएप को कंप्यूटर में कैसे चलाएं?
तो चलिए दोस्तो जान लेते है कि कंप्यूटर में अपने व्हाट्सऐप अकाउंट कैसे चलाएं।
First step:-आपको पहले आपने व्हाट्सऐप अकाउंट खोल लेना है अपने एंड्रॉयड फोन में।
Second step:-अब आपको सबसे ऊपर राइट साइट पर एक थ्री डॉट का निसान देख रहा होगा।आपको उस थ्री डॉट की आइकन पर क्लिक कर लेना है।
Third Step:- अब आपको
“whatsapp web" के ऑप्शन पे क्लिक कर लेना है।
अब आपके सामने नीचे दिए हुए स्क्रीनशॉट के अनुसार एक इंटरफेस देखनेको मिल जाएगा|
कंप्यूटर में व्हाट्सऐप कैसे चलाएं
कंप्यूटर में व्हाट्सऐप कैसे चलाएं

जहानपे एक QR code को स्कैन करने के लिए बोलेगा।अब आप लोग पूछेंगे की कोनसा QR code स्कैन करना पढ़ेगा।तो आप को बता दे कि आपको जिस कंप्यूटर में व्हाट्सऐप को चलाना है उस में किसी भी ब्राउज़र में व्हाट्सऐप का वेबसाइट खोल  लेना है।अब उस वेबसाइट में  “web”बाला ऑप्शन (जो वेबसाइट की ऊपर की तरफ रहेगा)में जाना है।अब आपके एक QR कोड पदर्शित किए जाएंगे उसको अपने फोन से स्कैन कर लेना है।स्कैन करने को तुरंत बाद आपके मोबाइल बाला व्हाट्सऐप अकाउंट अपने कंप्यूटर में खुल जाएगा।अब आप सिंपली कंप्यूटर की कीवर्ड  की इस्तमाल करके किसी को भी मेसेज भेज सकते हैं।
ओर अगर आप logout करना चाह रहे हैं अपने व्हाट्सऐप को कंप्यूटर से तो आप  अपने फोन से ये फिर डायरेक्ट कंप्यूटर से कर सकते है।फोन में आप उस व्हाट्सऐप वेब की ऑप्शन क्लिक करके active devices  से logout कर सकते हैं।ओर कंप्यूटर में डायरेक्ट थ्री डॉट पर क्लिक करके भी आप logout कर सकते हैं।
तो दोस्तो यह थी कुछ थोड़ा जानकारी व्हाट्सऐप को कंप्यूटर में चलाने कि बारे में। आशा करता आपको इस आर्टिकल को पढ़के कुछ फायदा हुआ होगा ,कुछ नया जानकारी मिला होगा।तो आज के लिए इतना ही आप सबसे फिर मिलेंगे एक नए और knowledgeable आर्टिकल के साथ।
           जय हिंद
                      बंदे मातरम..............

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां