मोबाइल डाटा कैसे बचाएं।मोबाइल डाटा बचाने का कुछ टिप्स।जानिए इसके बारे में

दोस्तो मोबाइल में हर कोई इंटरनेट का इस्तमाल करता ही है।इंटरनेट में हर कोई चाहे भी किसी खोज के लिए,education की लिए,या फिर एंटरटेनमेंट के लिए ही हो। ओर इंटरनेट के लिए  बेशक हम सबको मोबाइल डाटा की जरूरत होता है।ओर आपको ये डाटा फ्री में तो नहीं मिलता ,आपको ये डाटा अपने नेटवर्क प्रोवाइडर से खरीदना पड़ता है।
Read Also
तो अपने डाटा को आप कैसे यूज करें कि उसके वजह से आपको कम से कम डाटा लगे।तो आज हम इसके बारे में ही बात करने वाले हैं अपने ब्लॉग Saraisay में।तो चलिए दोस्तो शुरू करते हैं--------
मोबाइल डाटा कैसे बचाएं
मोबाइल डाटा कैसे बचाएं
दोस्तो आपको अपने डाटा ज्यादा यूज होने से  बचाने के लिए आप सबको कुछ ध्यान रखना पड़ेगा,तो चलिए जानते है कि आपको क्या करना पड़ेगा कि आपके मोबाइल डाटा कम से कम यूज हो-----------------

Data Saver:-आपको जो सबसे पहले करना होगा वह है,  आपके मोबाइल में  जब भी आप डाटा ओन करें तब आप सबको जरूर data saver on कर लेना है।
मोबाइल डाटा कैसे बचाएं
मोबाइल डाटा कैसे बचाएं
 ये होगा आपका पहला काम आपकी data save करने के लिए ।

  Google क्या है?जानिए सब कुछ Google के बारे में।

Online Video:आप का मोबाइल  का डाटा  ज्यादा खर्च होने का दूसरा कारण है ऑनलाइन वीडियो ।जी हां दोस्तो आप सबको बता दे की जब आप ऑनलाइन वीडियो देखते हैं तब आपका मोबाइल  डाटा ज्यादा खर्च होने लगता है तो इससे बचने का सिर्फ एक ही उपाय है कि आप जब भी यूट्यूब पर या किसी भी प्लेटफार्म पर ऑनलाइन वीडियो देखते हो तब आप वीडियो को क्वालिटी को कम कर ले। मान लीजिए आप की वीडियो का क्वालिटी अगर 480 पिक्सल का होगा तो आप उसे 144 पिक पिक्सल या फिर मैक्सिमम 360 पिक्सल कर दीजिए तब आप देखेंगे कि आपका डाटा कम खर्च हो रहा है।
 Background data:- दोस्तो अब जो में आपको कारण बताने वाला हूं वह शायद डाटा को कम यूज करती हो परंतु फिर भी आपको यह सेटिंग कर लेना चाहिए। आपको बस यह करना होगा कि आपका जो मोबाइल में ऐप्स है उसको आप बैकग्राउंड डाटा यूसेज ऑफ कर दे मतलब डिसएबल कर दे इससे फायदा यह होगा कि आपका मोबाइल में बैकग्राउंड में जब कोई एप रहेगा तो आपका डाटा वो ऐप नहीं यूज़ कर पाएगा।
दोस्तों यह था मोबाइल में ज्यादा डाटा ना यूज होने का कुछ टिप्स।
दोस्तों मेरा मानना यह है कि आप मोबाइल को जैसे इनपुट देंगे वह आपको ऐसे ही आउटपुट देगा। आप जितना डाटा को बचाते हुए चलेंगे आपको उतना ही फायदा इकोनॉमिकली भी होगा। इसलिए दोस्तों यह कुछ टिप्स जो आपको जरूर अपनाना चाहिए ।तो चलिए आज के लिए इतना ही बाद में फिर मिलेंगे और एक पोस्ट में।
जय हिंद
          वंदे मातरम..............

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां