Mobile धीरे धीरे slow होने कारण क्या है।उससे बचे कैसे। जाने पूरी जानकारी।

हेलो दोस्तो मेरा ब्लॉग SaRaisay में आप सबका स्वागत है। दोस्तों आजकल मोबाइल  मैं प्रॉब्लम दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। अगर आप ठीक से नहीं मोबाइल को ऑपरेट करेंगे तो मोबाइल भी ठीक से नहीं चल पाएगा और ठीक से मोबाइल को ऑपरेट ना करना धीरे-धीरे बड़ा प्रॉब्लम बन जाता है ।तो दोस्तों अपने देखा  होगा कि आपका मोबाइल धीरे धीरे स्लो होते जाता है  ।तो यह क्यों होता है क्या आप की वजह से होता है य फिर मोबाइल  की वजह से होता है।   इसी की बारे में आज हम बात करेंगे तो चलिए शुरू करते हैं।
आजकल आप सबके मन में यह प्रश्न जरूर  आता है  की मोबाइल धीरे धीरे आखिर स्लो क्यों हो जाता है। क्या इसके लिए आप ही जिम्मेदार है!
उससे पहले आपको बता दें मोबाइल भी एक मशीन है अगर अब उसको ठीक से ऑपरेट करते हैं तो आपको कोई प्रॉब्लम नहीं होगा परंतु अगर उससे उसका  work लिमिट से ज्यादा काम कराएंगे तो हो सकता है वह मशीन ठीक से ना  चले। तो इसीलिए थोड़ा सा  गलती  आपका  भी बनता है। तो चलिए पहले हम जानते हैं कि इसका सही में कारण क्या है-----
APP updates:- दोस्तों इस का पहला और एक महत्वपूर्ण कारण है एप अपडेट्स। दोस्तों अगर आपका मोबाइल है तो आप जरूर  एप्स को इस्तेमाल करते ही होंगे वहां पर आपने देखा होगा की बहुत सारे ऐप्स अपने अपडेट्स देखा रहा है, जहां पर बहुत सारी फीचर्स  एड किया जाता है । उसको प्रॉब्लम तब आती है जब आप उस एप्स को अपने फोन की मेमोरी के मुताबिक  इंस्टॉल नहीं करते। और अपने फोन में बहुत सारे डेटा इकट्ठा हो जाता है इससे आपका मोबाइल  का  ऊपर ज्यादा जोर पड़ता है फिर धीरे धीरे आपका मोबाइल स्लो होने लगता है।
System updates:- दोस्तो अगर आप मोबाइल ,टैब या फिर कोई लैपटॉप यूज करते हैं ,तो आपको जरूर सिस्टम अपडेट करना पड़ ता है ।आपका फोन की ऑपरेटिंग सिस्टम, आपका फोन स्लो हो जाने का भी ये एक कारण बन सकता है।आपको बता दे की जब आप सिस्टम अपडेट यानी अपने फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम  को अपडेट करते हैं  तो आपको ये पता नहीं होता है ये अपडेट आपकी फोन के मेमोरी लिए ठीक रहेगा या नहीं।दोस्तो जब सिस्टम  अपडेट आता है तो वो एक Individual मोबाइल फोन के लिए नहीं आता है ।ये आता है सब फोनो के लिए ही।जिस जिस फोन में कम मेमोरी होता है ,वो मोबाइल में धीरे धीरे स्लो होने का प्रॉब्लम आ जाता है।
तो दोस्तो क्या आपको सिस्टम अपडेट नहीं करना चाहिए?
दोस्तो आपको बता दे की आपके फोन की सिस्टम को अपडेट ना करना आपके लिए  ये एक भूल साबित हो सकता है।जी हां दोस्तो सिस्टम को अपडेट करना आपके फोन के लिए बोहोत ही लाभकारी तथा आपकी फोन का सिक्योरिटी को बढ़ाता है।
App:-दोस्तो मोबाइल स्लो हो जाने एक और कारण सामने आता है मोबाइल ऐप से।दोस्तो आपलोग ऐसे बोहोत सारे  ऐप्स  मोबाइल में  इंस्टॉल करके रखते जो कि आप यूज ही नहीं करते य फिर महीने में एकबार यूज करते हैं।ये सब ऐप की डाटा आपके मोबाइल की मेमोरी में  जमा होते रहता है।जिसमें आपके मोबाइल धीरे धीरे स्लो काम करता है।  
आपको क्या करना चाहिए फोन स्लो होने से रोखने के लिए?
तो दोस्तो जैसे हर समस्या की समाधान होता है,वैसे ही इस समस्या का भी समाधान हो सकता है।मोबाइल की स्लो हो जाने की समस्या का समाधान आपके हात में ही है।आप जैसे इसको यूज करेंगे , मोबाइल भी उसके मुताबिक ही कम करेगा।दोस्तो अगर ऐप्स की बात की जाए तो आप अपने काम की ऐप्स की एलाबा कभी भी आपने फोन में ऐसे ऐप को इंस्टॉल ना करे जिसका आप को कोई जरूरत ना हो।इससे आपका फोन स्लो होने से बच सकता है।

तो दोस्तो मेरा इस पोस्ट को पड़के आपकों कैसा लगा।प्लीज़ कॉमेंट  करके जोरूर बताना।
जय हिन्द .........
                       जय भारत.......

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां