सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Instagram से पैसे कैसे कमाए 2022 में,जानिए इंस्टाग्राम से कमाई कैसे करे 2022 में।

आजकी दौर में ऑनलाइन पैसा कमाना एक fashion सा बन चुका है।हर कोई आज ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं।
आज ऐसे बोहोत सारे Platforms है जिसमें से आप घर बैठे ही पैसा कमा सकते है।लिकिन क्या आप सोच सकते है कि आप social media से भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते है।जी हां दोस्तो आप अपने Social Media जैसे Instagram से बोहोत सारे पैसा कमा सकते है।
इसीलिए दोस्तो आज हम आप सबको कुछ ऐसे उपाय बताने वाले है जिससे आप अपने इंस्टाग्राम से Money earn कर सकते हैं।आज आप सब जानेंगे की Instagram se paise kaise kamaye जाते हैं।

तो आप सब पूरा पोस्ट पढ़ लीजिए ताकि आपको कोई confusion ना रहे कि इंस्टाग्राम से कमाई कैसे करे।

Instagram से पैसे कमाने का तरीका


इंस्टाग्राम से कमाई पैसा
Now Earn Money from Instagram!

दोस्तो Instagram सिर्फ किसी से किसी को जुड़ने के लिए ,या फिर जिंदगी का पल share करने का जगह नहीं होते।ऐसे बोहोत सारे काम ओर भी होता है जिसके लिए लोग Instagram का इस्तमाल करते हैं।ओर उसमे सबसे महत्वपूर्ण काम जो होता है वो है promot यानी किसी चीज को promot करना।आप देखे होंगे कि बोहोत सारे बड़े बड़े business का भी Instagram में Account होता है।जिससे वो अपने product को promot करते हैं।इसे Social Media Marketing भी कहा जाता है।इसी Concept को follow करके आप भी Instagram से पैसा कमा सकते हैं।
इसमें है

Sponsorship 


अगर आप Google पर Instagram se paise kaise kamaye खोज ते है,तो आपको पहला जवाब Sponsorship मिलेगा।अगर इसके बारे में ओर जाने की Sponsorship क्या है।तो आपको बता दे की ये Product की Promot की concept पे ही चलता है।अगर आप किसी चीज का Sponsorship लेंगे तो आपको उस चीज को आपने Instagram followers तक ले जाना पड़ता है फोटो या वीडियो की माध्यम से।एक तरह से आपको उस चीज को Promot ही करना पड़ता है।ओर बाद में आप उस sponsorship के लिए पैसा भी ले सकते हैं।ये depend करता है कि आप कितने product को sell करा पाएं।


Affiliate Marketing


ये भी promot की concept पे ही चलता है।ये एक ऐसे मार्केटिंग है जिसमें आप किसी कंपनी का प्रोडक्ट को sell करवाते हैं।ओर वो भी लिंक से जिसको इंटरनेट पे Affiliate लिंक  भी बोला जाता है।ये Affiliate Marketing आज के समय में बोहोत popular ऑनलाइन काम है जो कि घर बैठे ही होता है।Affiliate Marketing में सबसे ज्यादा नाम आजकल Amazon का ही मिलता है।ये india में भी कोई भी आसानी कर सकता है।अगर आपके पास अच्छे खासे followers है तो आप अपने instagram account में Amazon Affiliate लिंक लगा कर बोहोत सारे पैसा कमा सकते हैं।

जानिए Chandrayan 2 क्या है।

Sell Your Own Clicked Pictures


दोस्तो अगर आपके पास एक अच्छा DSLR है ओर आप अगर फोटो खींचने का शकीन है तो आप अपने खींची हुई फोटो इंस्टाग्राम में बेच सकते हैं।आपको सिर्फ Attractive ओर unique फोटो खींचना है ओर उसे Instagram पर hashtag लगा कर viral करना है।ओर जब भी आप फोटो अपलोड करें तो उसमे एक water mark ओर contact details डाल दे।अगर किसी को आपके फोटो को खरीदने का इच्छा हुआ तो वो आपसे contact करके बिना watermark वाला फोटो खरीद लेगा।

दोस्तो हालांकि ये उतना भी आसान नहीं है।लिकिन आजकल pictures का बोहोत बड़ा बाज़ार है ओर आप इससे थोड़ा मेहनेत के बदले अच्छा खासा पैसा कमा सकते है।

 •Wikipedia क्या hai।जानिए सब कुछ विकिपीडिया के बारे में।

Sell Your Own Product


दोस्तो अगर आप कोई खुद का कोई प्रोडक्ट बनाते है।तो आप उसे Instagram पे आसानी से बेच सकते हैं।चाहे वो कुछ भी हो आप अपने Product को sell करके भी आसानी से Instagram से पैसा कमा सकते हैं।

Refer and Earn


दोस्तो अगर आपके पास काफी मात्रा में फॉलोअर्स है तो आप Refer करके भी अच्छा खासा रुपया कमा सकते हैं जो कि बोहोत आसान है।
ऐसे में आपके पास कुछ ऐसे ऐसे App या वेबसाइट होना जरूरी ही जाता है जिसको रेफर करके earn कर सके।इसके लिए आप बोहोत से App तथा Website का इस्तमाल कर सकते हैं।
जिसमें है

Paybox

इसमें आप रेफर करके आसानी से पैसे कमा सकते हैं।इसके लिए आपको Paybox join करना पड़ेगा।
अगर आपको इंस्टाग्राम से पैसे कमाना है तो आप इसके रेफरल लिंक को share करके आसानी से पैसे कमा सकते हैं।ओर अगर आप अभी तक इसमें join नहीं हुए हैं ओर चाहते हैं इससे पैसे कमाना तो आप ये लेख Paybox से पैसे कमाए को follow कर सकते हैं जिसमें में अपनी Withdrawl Proof भी दिया हूं।

Hello App

दोस्तो अगर आप नहीं जानते तो आपको बता दू की Hello ऐप से भी आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं वो भी रेफर करके।
इसको आपनेक सोशल मीडिया ऐप भी कह सकते हैं।इसमें फोटो,quotes आदि पोस्ट कर सकते हैं ओर famous भी ही सकते हैं।इंस्टाग्राम से Money Earn करने का इसका रेफरल लिंक बोहोत ही बढ़िया source हो सकता है।

Paytm जैसे App से

Paytm जैसे App भी आपको इंस्टाग्राम से पैसे कमाकर दे सकता है।आपको सिर्फ इस Apps का refferal link अपने प्रोफाइल में देना होगा।आप अगर नहीं जानते तो आपको बता दू की paytm में हर refferal का कीमत आजकल 100 rupees चल रहा है।अब आप सोच सकते हैं कि आप इससे इंस्टाग्राम के जरिए कितने पैसे कमा सकते हैं।
हालांकि ये सब तभी संभव है जब आपके followers आपके ऊपर trust करता होगा।

इसके अलावा ओर भी apps मजुद है जिससे आप instagram के मदद ले कर 2020 में पैसे कमा सकते हैं,जिसमें Rozdhan,4Fun,Likee,Mpl आदि प्रमुख है।

Conclusion


तो दोस्तो ये था कुछ Instagram se paise kaise kamaye जाने का उपाय,जिसे मैंने आपके सामने रखा है।
दोस्तो एक बात तो clear है कि जितना ज्यादा फॉलोअर्स होगा उतना ही chances बढ़ जाएगा।तब आप आपने मुताबिक कुछ भी काम कर के Instagram से पैसा कमा सकते हैं। अगर आपके अच्छा खासा Followers है Instagram तो आप यकीन मानिए ,घर पे बैठे बैठे आप महीने की 5000 रुपया आसानी से कमा लेंगे।मेने आपके सामने कुछ तरीका को लिखा जिससे आप अगर अच्छी तरीके से फॉलो करते हैं तो आप instagram से 2020 में भी पैसे कमा लेंगे।
अंत में आशा करता हूं कि आप अच्छा तरीके से समझ गए है की Instagram se paise kaise kamaye
इस तरह का ओर भी नए ओर knowlegefull आर्टिकल सबसे पहले पढ़ने के लिए आप SaRaisay को Instagram या Twitter पे फॉलो कर सकते हैं।

तो आपसे फिर मुलाकात होगा एक नया ओर ज्ञानपुर्बक Article के साथ।पूरा पोस्ट पड़ने के लिए आपको SaRaisay की तरफ से बोहोत बोहोत धन्यवाद।
                        जय हिन्द
                             बंदे मातरम